भारत ने जीता वनडे सीरीज का पहला रोमांचक मैच - Mann Samachar - Latest News, breaking news and updates from all over India and world
Breaking News

Sunday, September 17, 2017

Mann Samachar

भारत ने जीता वनडे सीरीज का पहला रोमांचक मैच

भारत ने वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। रविवार को चेन्नई में खेले गए बारिश से प्रभावित इस मैच को मेजबान टीम ने 26 रन (DLS) से जीत लिया। बारिश के बाद मैच में टी20 का रोमांच आ गया था। मुकाबले के दौरान इंडियन प्लेयर्स हर मामले में मेहमान टीम पर भारी साबित हुए। सीरीज का दूसरा वनडे 21 सितंबर गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। यह घरेलू मैदान पर टीम इंडिया का 600वां अंतरराष्ट्रीय मैच था। इसमें 316 वनडे, 261 टेस्ट और 23 टी 20 मैच शामिल हैं। इन 600 मैचों में भारत ने 293वीं जीत हासिल की है। घर में भारत से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच सिर्फ ऑस्ट्रेलिया (868) और इंग्लैंड (828) ने ही खेले हैं
 
हार्दिक पंड्या (83 रन और 2 विकेट)
- एमएस धोनी 
- युजवेंद्र चहल 
- केदार जाधव 
- कुलदीप यादव
- मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट पर 281 रन बनाए। टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं थी और 11 रन पर ही उसके तीन विकेट गिर गए थे।
- चौथे विकेट के लिए 53 रन, छठे विकेट के लिए 118 रन और सातवें विकेट के लिए हुई 72 रन की पार्टनरशिप के बाद टीम का स्कोर 281 रन तक पहुंचा।
- ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन कोल्टर नाइल ने 44 रन देकर 3 विकेट लिए, वहीं मार्कस स्टोइनिस ने 54 रन देकर 2 विकेट लिए।
- भारत की इनिंग के बाद हुई बारिश के बाद जब दोबारा मैच शुरू हुआ तो ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस मैथड से 21 ओवरों में 164 रन का नया टारगेट दिया गया।
- टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और 35 रन तक उसके 4 विकेट गिर गए।
- इसके बाद पांचवें विकेट के लिए मैक्सवेल-स्टोइनिस ने 41 रन जोड़कर स्कोर को 76 रन तक पहुंचाया। हालांकि, टीम नहीं संभल सकी।
- ऑस्ट्रेलिया की टीम 21 ओवरों में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी, जिसके बाद भारत ने ये मैच 26 रन (DLS) से जीत लिया।
- मैच में हार्दिक पंड्या ने ऑलराउंड परफॉर्मेंस देते हुए ना केवल जबरदस्त बैटिंग की, बल्कि बॉलिंग में भी कमाल दिखाया।
- पंड्या ने मैच में अपने वनडे करियर की तीसरी फिफ्टी लगाई। वे 66 बॉल पर 83 रन बनाकर आउट हुए। ये उनके वनडे करियर का बेस्ट स्कोर भी है।
- पंड्या जब बैटिंग करने आए थे, तब 87 रन पर टीम इंडिया के पांच विकेट गिर गए थे और टीम बड़ी मुसीबत में थी।
- इसके बाद पंड्या ने धोनी के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 118 रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को संभाल लिया।
- अपनी इनिंग के दौरान उन्होंने 5 चौके और 5 सिक्स भी लगाए। अपने 50 रन उन्होंने 48 बॉल पर पूरे किए थे।
- बॉलिंग के दौरान उन्होंने 4 ओवरों में 28 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड को सस्ते में पवेलियन भेजकर मेहमानों की हालत खराब कर दी।
- हार्दिक पंड्या ने भारत की इनिंग के दौरान 37वें ओवर में एडम जम्पा की बॉल पर 1 चौका लगाने के बाद लगातार तीन बॉल पर तीन सिक्स लगाए। 
- पंड्या के करियर में ये चौथा मौका रहा जब उन्होंने किसी मैच में लगातार तीन बॉल पर तीन सिक्स लगाए। 
- वे इससे पहले चैम्पियन्स ट्रॉफी में दो बार पाकिस्तान के खिलाफ और एक बार श्रीलंका के खिलाफ मैच (पल्लेकेल टेस्ट) में लगातार तीन बॉल पर तीन सिक्स लगा चुके हैं।
- मैच में 83 रन बनाने के अलावा 2 विकेट लेने वाले हार्दिक पंड्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Subscribe to this Website via Email :
Previous
Next Post »