हरियाणा राम रहीम के हेडक्वार्टर में सर्च ऑपरेशन शुरू 6000 जवान तेनात - Mann Samachar - Latest News, breaking news and updates from all over India and world
Breaking News

Thursday, September 7, 2017

Mann Samachar

हरियाणा राम रहीम के हेडक्वार्टर में सर्च ऑपरेशन शुरू 6000 जवान तेनात

 रेप के मामले में सजा काट रहे राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा हेडक्वार्टर में शुक्रवार सुबह सर्च ऑपरेशन शुरू
हो गया। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ अप्वाइंट कोर्ट कमिश्नर एकेएस पंवार भी यहां मौजूद हैं। उन्होंने सर्च ऑपरेशन के मद्देनजर हाईलेवल मीटिंग की थी। डेरा में तलाशी के लिए 6000 जवानों की तैनाती की गई है। अकाउंट्स खंगालने के लिए 100 बैंक वर्कर्स बुलाए गए हैं। सिरसा के कमिश्नर प्रभजोत सिंह ने बताया, "सर्च ऑपरेशन के मद्देनजर सभी अधिकारियों को उनके काम बता दिए गए हैं। जब तक ऑपरेशन चलेगा, तब तक कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी।" बता दें कि 28 अगस्त को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने राम रहीम को 10-10 यानी 20 साल की सजा सुनाई थी
 डेरा हेडक्वार्टर में तलाशी अभियान के लिए सेटेलाइट के जरिए डेरा का मैप निकाला गया है। ऑपरेशन के मद्देनजर इसे अलग-अलग हिस्सों में बांटा गया है। इसी बेस पर एक्शन प्लान तैयार किया गया है।
 तलाशी के लिए 6000 जवानों को तैनात किया गया है। 100 बैंक कर्मियों को बुलाया गया है, ताकि डेरा और राम रहीम के अकाउंट्स को खंगाला जा सके। डेरा में ताला तोड़ने के लिए सर्च टीम में 22 लोहारों को भी शामिल किया गया है। 
- 36 ट्रैक्टर-ट्राॅली, 10 जेसीबी और तीन दर्जन रोडवेज बसें मंगाई हैं। 60 वीडियोग्राफर हायर किए हैं। 100 से ज्यादा मजदूरों को भी लगाया गया है।  डेरा के आसपास 16 नाके बनाए गए। पैरामिलिट्री फोर्सेस की 41 कंपनियां तैनात की गई हैं। इनमें बीएसएफ की 2, आईटीबीपी की 5, सीआरपीएफ की 20, एसएसबी की 12 और आरएएफ की 2 कंपनियां शामिल हैं। आर्मी के 4 कॉलम और 4 जिलों की पुलिस फोर्स भी मौजूद रहेगी। एक डॉग स्क्वॉड और एक स्वैट की टीम की भी तैनाती की गई है।
- 7 आईपीएस और 100 इन्वेस्टिगेशन अॉफिसर भी बुलाए गए हैं। 
 राम रहीम को सजा सुनाने के बाद भड़की हिंसा के मद्देनजर स्पेशल सिक्युरिटी अरेंजमेंट भी किए गए हैं। बम स्क्वॉड की 50 मेंबर्स की टीम भी मौजूद रहेगी। इसके अलावा 40 स्वैट कमांडो भी तैनात किए गए हैं।
- पानीपत के रिटायर्ड सेशन जज एके पंवार को कमिश्नर अप्वाइंट किया गया है। सर्च ऑपरेशन उनकी निगरानी में हो रहा है। 
- आईजी हिसार रेंज अमिताभ ढिल्लों और सिरसा के डीसी प्रभजोत सिंह के अलावा एसपी अश्विन शैणवी, आईपीएस अफसर विरेंद्र विज और दीपक गहलावत भी सर्च ऑपरेशन में शामिल रहेंगे।
- 2002 में एक साध्वी ने गुमनाम चिट्ठी लिखी। इसमें बताया गया था कि कैसे डेरा सच्चा सौदा के अंदर लड़कियों का सेक्सुअल हरेसमेंट होता था। यह चिट्ठी पंजाब और हरियाणा कोर्ट को भी भेजी गई थी। इसके बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ यौन शोषण का केस शुरू हुआ और सीबीआई ने जांच शुरू की।
- 15 साल बाद सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी करार दिया। माना जाता है कि ये चिट्ठी राम रहीम के 20 साल ड्राइवर रहे रणजीत सिंह की बहन ने लिखी थी। बाद में रणजीत का मर्डर हो गया था। इसका शक भी बाबा समर्थकों पर जताया गया। यह केस भी पंचकुला की सीबीआई अदालत में चल रहा है।

Subscribe to this Website via Email :
Previous
Next Post »