भोपाल। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए लाल परेड ग्राउंड में हुई। रिहर्सल के दौरान स्कूली बच्चे ग्राउंड में पड़े मोटे-मोटे कंकड़-पत्थरों पर डांस करते नजर आए - Mann Samachar - Latest News, breaking news and updates from all over India and world
Breaking News

Tuesday, January 24, 2017

Mann Samachar

भोपाल। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए लाल परेड ग्राउंड में हुई। रिहर्सल के दौरान स्कूली बच्चे ग्राउंड में पड़े मोटे-मोटे कंकड़-पत्थरों पर डांस करते नजर आए

मंत्री ने दिए जांच के आदेश
यह मामला मीडिया में आते ही नाराज स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने तत्काल जांच के आदेश दे दिए। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश देते हुए कहा कि, इस तरह के कार्यक्रमों की पूरी जिम्मेदारी जिला शिक्षा अधिकारी की होती है। यदि बच्चों को किसी भी तरह का नुकसान होता है, तो संबंधित सभी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार पुलिस महानिदेशक ऋषि शुक्ला और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसएएफ) केएन तिवारी ने परेड एवं समारोह व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसएएफ के हेड कांस्टेबल रामचन्द्र कुशवाह ने मुख्य अतिथि का अभिनय करते हुए ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली।
इसके बाद हर्ष फायर के बीच पुलिस बैण्ड दल ने सेवानिवृत्त निरीक्षक शेख रजा उल्लाह के निर्देशन में ‘जन गण मन‘ की धुन बजाई। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गत दिनों हैदराबाद में हुई डीजीपी कान्फ्रेंस में अंतरराज्यीय पुलिस समन्वय मजबूत करने के लिए गणतंत्र दिवस परेड में अन्य प्रदेश का दल शामिल करने के निर्देश दिए थे। इसी के अनुपालन में उत्तरप्रदेश एसएएफ का दल भोपाल में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में शामिल हुआ है। इसी प्रकार मध्यप्रदेश पुलिस का दल उत्तरप्रदेश में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में भाग ले रहा है।

Subscribe to this Website via Email :
Previous
Next Post »