भोपाल वार्ड नं 10 के वाजपई नगर में गंदगी का सम्राज्य - Mann Samachar - Latest News, breaking news and updates from all over India and world
Breaking News

Monday, January 23, 2017

Mann Samachar

भोपाल वार्ड नं 10 के वाजपई नगर में गंदगी का सम्राज्य


भोपाल राजधानी के वार्ड नम्बर 10  में स्थित बाजपई नगर में गन्दगी के ढेर, कीचड़ से भरी नालियां आम बात है । जहा स्वच्छता  अभियान नाम मात्र और सुर्खिया बटोरने तक सीमित रेहगया हे वही की जनता है परेशान तमाम  अधिकारी और नेता घर घर में जा कर स्वच्छता अभियान का ढिढोरा पीट रहे है। वही कई एसे वार्ड ने जहा गन्दगी से सटे पड़े हे इलाको में कोई ध्यान नही दे रहा है।  जबकि कई बार इस वार्ड के पार्षद सहित नगर निगम के अधिकारीयो को अवगत करा चुके है । लेकिन अभी तक किसी का ध्यान नही गया। जबकि वाजपई नगर 3250 घर वाला इलाका जो  मल्टीयो में गरिबो को झुग्गी बस्ती हटा कर शिफ्ट किया गया है ।
मल्टीयों में रह रहे लोगो से बात की तो अन्हो ने बताया कि इन मल्टीयों का हाल यह है कि हर वक्त नाली का पानी रास्ते के ऊपर से ही होकर बहता रहता है जिससे चलने में असुविधा तो होती ही है, साथ ही गन्दगी के कारण बीमारीयों का भी खतरा बना रहता है।  प्रशासन और अधिकारियों से कई बार शिकायत किए जाने पर भी इसके खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।
 स्थानीय निवासी भाई राम जी राणावत ने बताया कि वाजपई नगर में विभिन्न झुग्गीयों को हटा कर गरीबों को मल्टीयों में शिफ्ट किया गया है । यहा के हालात बद से बहतर है यहा पर साफाई व्यवस्था का नामोनिशान नही है। पीने के पानी की भी सही सफलाई नही हो रही है । हफ्ते भर पीने का पानी नही मिलता है। 3250 आवासो का सीवेज का गन्दा पानी मेन रोड़ पर बह रहा है जिस से गम्भीर बिमारीयों का सामना करना पड़ रहा है। मल्टीयो में रहने वाले रवि कोशल ने बताया कि रात में घर के बहार खड़े रहने का मन नही करता नालियों से निकला गन्दा पानी घर के बहार तक आ जाता है जिस से  बदबू आती है ।  बाजपई नगर में आने वाली सड़क पर गन्दा मलवा पड़ा है जो कई महिनो से साफ नही कीया गया । जिस से मच्छर बड़ रहै है । जिसकी शिकायत वार्ड कार्यालय में कई बार और नगर निमग के अधिकारीयों को कर चुके है । जिसके बाद भी यहा कोई कार्यावाही नही की गई ।

Subscribe to this Website via Email :
Previous
Next Post »