शहरों में 98.8 फीसदी स्कूली बच्चे यूज कर रहे हैं इंटरनेट - Mann Samachar - Latest News, breaking news and updates from all over India and world
Breaking News

Wednesday, December 28, 2016

Mann Samachar

शहरों में 98.8 फीसदी स्कूली बच्चे यूज कर रहे हैं इंटरनेट

देश के शहरी इलाकों के 98.8 फीसदी स्कूली बच्चे इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं. इनमें से 49.5 फीसदी बच्चों को अपने घरों में इंटरनेट की यह सुविधा मिलती है. ये जानकारी एक ताजा सर्वेक्षण में सामने आई है.
दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी 'टेलीनॉर' के लिए ये सर्वे, वेबवाइज ने किया है. इसमें देश के 13 शहरों में 2,727 स्कूली बच्चों को शामिल किया गया था.

स्कूल की छात्रा ने लिखा पीएम को खत, बदल गई गांव की तस्वीर
सर्वेक्षण में हिस्सा लेने वाले 43 फीसदी बच्चों ने बताया कि वे मोबाइल के जरिए इंटरनेट चलाते हैं, जबकि इस मामले में लैपटॉप दूसरे, डेस्कटॉप तीसरे और टैबलेट चौथे स्थान पर रहा. ये बच्चे स्कूल से मिलने वाले प्रोजेक्ट से संबंधित सूचनाएं हासिल करने, गेम खेलने, किताबें पढ़ने, संगीत सुनने, फिल्में देखने, सोशल नेटवर्किंग साइट्स और ईमेल का इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट का उपयोग करते हैं.

10वीं बोर्ड पर आया फैसला, ये 5 प्‍वाइंट्स कर देंगे हर कन्‍फ्यूजन दूर
सर्वेक्षण में यह बात भी सामने आई कि 54.8 फीसदी बच्चे अपने दोस्तों को पॉसवर्ड बता देते हैं. अधिकतर बच्चों ने कहा कि इंटरनेट पर किसी तरह की परेशानी आने पर वे माता-पिता की मदद लेते हैं.

CLASS 9 सोशल साइंस बुक से ये लाइनें हटाएगी CBSE
सर्वेक्षण में पता चला कि बच्चों में फेसबुक सर्वाधिक लोकप्रिय है और इस क्रम में व्हाट्सएप दूसरे, ट्विटर तीसरे और इंस्टाग्राम चौथे स्थान पर है. 

Subscribe to this Website via Email :
Previous
Next Post »